मोती डोगरी महल की चोरी। कहा गया खजाना ?

मोती डोगरी महल की चोरी।   कहा गया खजाना ? लेखिका : गौरी 

लेखिका : गौरी 

मेरे कुछ  राजपूत भाई मेरे से नाराज हो जाते है कि मैं  नोटा तथा भारत  बंद का विरोध क्यों करती हु? जब मै  महाराजा  पृथ्वी राज चौहान से जयचंद  के धोखे का वर्णन करती हु तो मुझे कहा जाता है यह  झूठ है।  मान सिंह चौहान का राजपुतो के विरोध में अकबर का साथ देना  इस पर भी कहा जाता है कि  झूठ है।  मुझ पर आरोप लगाया जाता है कि मैं राजपुतो का झूठ प्रचार करती हूँ।  मेरे दिल को बहुत ठेस पहुँचती  है।   मेरे  भाइयों यह आपकी  धारणा बिलकुल गलत हैं। मैं भी  आरक्षण   के मामले में आपके साथ हूँ।  मैं भी चाह्ती हु की बिना जांच के किसी को  जेल में नहीं डालना  चाहिये।  लेकिन मोदी जी  को गाली  देना, नोटा  की धमकी और भारत बंद करना  सारासार  देश से , राष्ट्र से को बहुत बड़ी साजिश का साथ देना  है।  सबसे पहले राष्ट्र , उसके बाद देश , उसके बाद समाज और धरम।  राष्ट्र नहीं रहेंगा तो देश कैसे रहेगा ??  देश नहीं रहेगा तो  समाज और  धरम कैसे बचेंगें??  आपकी यह जिद और बदले की भावना राष्ट्र और देश को गुलामी की ज़ंजीरो में बांध देगी।   कहते है अगर कोई    नागरिक  अपने मुद्दों पर अपने देश को खुद ही डुबोना चाहता है  तो  उस देश को डूबने से कोई नहीं  बचा सकता।  

अब मेरा सवाल है जब  मोदी जी के आने से पहले  सीमा  पर तैनात  जवान सैनिक के गले काट कर उनके सर से पाकिस्तान में फुटबाल की तरह खेलते थे तब हमारा सर्वाभिमान  कहा था ? जब वि के सिंह जी ने  कांग्रेस के मनमोहन सिंह जी से कहा था , की सेना को  देश के जवानो को नये  और आधुनिक हथियार चाहिये  दिए जाये तो  मनमोहन सिंह जी ने और हमारे देश की इटालियन  बहु  कहा थी ? आज एक बेकार  सा  केजरीवाल उनके साथ  मनीष सिसोदिया  हमारे जवानों को गली देता है  तो हम राजपुत खामोश कियों हो जाते है।  तब इन   देश की घातक  राजनितिक  पार्टियों के लिए नोटा गैंग कहा जाता है ? तब भारत बंद  गैंग कहा जाता है ? मई गैंग नहीं लिख सकती लेकिन सब देश के लोग मोदी जी को न जाने कितने कितने अभद्र  शब्द बोलते है लिखते है।  भारत बंद से  हर पार्टी ने देश को हानि पहुंचाई हुई , है मुझे गर्व है हमारे राजपुतो ने शांति से और अनुशासन से भारत बंद किया।  लेकिन बाकी  पार्टियों ने क्या किया ? जब कोई आतंकी मरता है तो कांग्रेस पार्टी  रोने लग जाती है कई राजनीती पार्टिया हमारे सैनिको पर  उंगलिया उठाने लग जाती है।  मुझे भी मोदी जी तथा  बी जे  पी  से उम्मीद है कि उन्हें ३५  ऐ  आर्टिकल जो बेईमानी से घुसेड़ा  गया  है , उसको आज तक बी जी पे  ने उसकी सुनवाई कियों नहीं होने दी।  आपको मालूम है चीन का  पाकिस्तान में बन रहा पोर्ट  चीन हमारी कश्मीर  की सीमा  तक ले कर आना चाहता है।  लेकिन वह आ जाएंगे जिस तरह से पुरे बात में  जात  पात , ऊंच नीच के नाम से भारत बंद और नोटा  की धमकिया , सड़को  पर  हिंसा कर प्रदर्शन करना  यह देश और राष्ट्र को तोड़ेंगे।  यह कन्हैया कौन होता है देश के पी एम को फटकार  लगने वाला जो देश के खिलाफ बोलता है।  हमारे देश का मीडिया भी ऐसे लोगो को अपने  चैनल पर कियों बुलाता है।  अब यह देश का दुश्मन बिहार से चुनाव लड़ रहा है।  आपकी सी  एम  राजस्थान की मुख्या मंत्री है।  आप लोग उससे भी खुश नहीं और उसने कभी बैठकर आपकी बात को सुना ? हम हिन्दू बाते बहुत करते है लेकिन संघर्ष  देश के लिए नहीं करते।  

आखिर में अपने राजपूत भाइयों  से पूछना चाहती हु, इमरजेंसी के वक़त उस दौर में  क्या हम अपनी  राजमाता  देवी जैसी  हम लोगो की माता श्री जैसी गायत्री देवी को जेल कियों भेजा गया था ? मोती डुगरी महल में जब तलाशी बिना बताये ली जा रही थी हम कहा थे ?  महाराजा मान सिंह का भरा  ख़जाना जो नीचे पोर्च में था  साथ में लिलीपुर का खजाना के रैड  में लूटा गया था , जयगढ़ किले का सोना कहा है  ? क्या  हमने कभी कांग्रेस के समय आवाज उठाई ? हाल में सोनिया  गाँधी के समय  एक मंदिर में सोना मिला  उस सोने के बारे किसी को मालूम है कहा गया ?  मैं  अपनी सरसवती देवी माँ का धन्यवाद करती हूँ जिसने मुझे शक्ति दी  इन  मुद्दों पर  खोज करने की जिस वकत  मैं अपना उपन्यास " सात जन्म के बाद  पहला भाग और दुसरा भाग  लिख रहे थी।  उस वक़त मुझे  यह सब  ज्ञान मिला।  इस उपन्यास में बहुत लोगो का योगदान भी  है।   छतीसगड़  से  राजेश  शुक्ला ,ग्वालियर से  विक्रम सिंह भदोरिया ,  जयपुर से रतन सिंह शेखावत, यु के से  बुध देव  सहदेव , पंजाब सी मेरे गुरु  अजित अखबार के  चीफ  एडिटर  सिमर सदोष , भोपाल से  एडवोकेट रुचिर तिवारी  ने  मुझे  हिन्दू धरम , राजपूत समाज उनकी कमजोरिया  और उनकी वीरता का इतिहास भी सिखाया।  जयपुर  से  माया मृग  जी ने किताब पब्लिश की।  भोपाल से जया शर्मा ने इसको एडिट भी किया।  दिल्ली में विजय जोली ने कंट्री क्लब में इसका विमोचन किया। 

 कांग्रेस से अपना सोना अपना खज़ाना वापिस मांगिये।  कहा छुपा रखा है कांग्रेस की सर्कार ने हमारे जयपुर का खजाना ।  आज उस खजाने की आवश्यकता है।   उस खजाने से हम गरीबो की किसानो  की , देश के सैनिको के लिए नए हथियार  खरीद सकते है।  महाराजा विक्रमदितीय  की तरह देश को सोने की चिड़िया बना सकते है।   होश में आयो।  उस चुराए हुवे सोने से हम देश की हर गरीब जनता का पेट भर सकते है।  लेकिन नहीं हम कांग्रेस के कारनामो पर सवाल नहीं उठाते हम तो मोदी को ही हर बात पर जिम्मेदार ठहराएंगे।   जिस घर में  माता पीरा की इज़्ज़त नहीं होती जिस देश में एक ईमानदार , दिन रात मेहनत करने वाले को  बेवज़ह  गालीया  मिलती है , जिस देश में कन्हैया जैसे  देशद्रोहियो को पी एम  को इतनी बेहूदगी  बोन पर भी  जनता चुप रहती है।  उस देश का भविष्य  क्या होगा।  जिस देश के न्यायदीश एवीडेन्स दिखाने पर पुलिस को डांटती  उस देश  में  न्याय कैसे होगा ? यह बाते आज हम हिन्दू को सोचनी होगी।  

अपने देश के युवको  को उन्हें अपनी शिक्षा और अपने कैरियर पर ध्यान देने पर उत्साहित करे।  ईश्वर न करे उनकी जिंदगी बेमतलब  बर्बाद न  हो।  इस वक़त मोदी एक जरूरत है।    देश की सैनिको की. सीमा  पर  आतंकवाद को ख़तम करने की।   . हमारे बारे में गलत धारणा   न बनाये। हम दूर रह कर भी अपनी मातृभूमि से प्यार करते हैं।    हमें हिन्दू होना का भारती होने का राजपूत होने का  , पंजाबी होने का कश्मीरी होने का बहुत गर्व है. आयो हम देश को महान  बनाये जो पार्टिया बे मतलब के मुदे  उठा कर  देश में अराजकता फैला रही है हम उनको मात दे।  देश की रक्षा के लिए रफाएल  एक रक्षा कवच हैं।   और कांग्रेस पार्टी ने कैसे  दुश्मनों  को रफ़ाएल के बारे पूरी जानकारी दे दी बोल बोल कर ? आज वैष्णो देवी में कितने आतंकी पकडे गए।  चलो  देश के सैनिको का मनोबल बढ़ाये।   "प्राण जाए लेकिन भारत देश पर आंच न आये "  आज कश्मीर की घाटी में  हमारे स्वर्णो को. पंडितो को , हिंदुवो को  हमारे डोगरा राजपुतो को आतंकियों के हाथ   बचाने वाला कोई नहीं।  अगर समाज के लिए काम करना है तो सबसे पहले अपने देश के लिए अपने राष्ट्र के लिए काम करे।   

"उजाड़ डाली बस्तिया बेमतलब  धर्म के नाम से , हर तरफ आसमान पर छायी खून की घाटिया कियों है।  जेहलम नदियों में कितने मासूमो का  खून बहा और ऋषि कश्यप की धरती आज  लाल कियों है ? 

( गौरी ) 

Comments

Popular posts from this blog

मैं भारत मैं की बेटी हूँ ? : लेखिका : कमलेश चौहान ( गौरी)

चाँद फिर निकला: Written By: Kamlesh Chauhan

कैलीफोर्निया में शहीदो को मिली सलामी दिवाली के पर्व पर लेखिका : कमलेश चौहान (गौरी )